Bhopal GRP News: अहमदाबाद एक्सप्रेस से चोरी गए थे डेढ़ लाख रुपए के जेवरात

Share

Bhopal GRP News: डेढ़ महीने बाद एसपी कार्यालय से पुलिस थाने आदेश के साथ जीरो पर दर्ज एफआईआर की कॉपी पहुंची

Bhopal GRP News
भोपाल जीआरपी थाना, जिला भोपाल— फाइल फोटो

भोपाल। चलती ट्रेन में होने वाली वारदातों को लेकर पुलिस के पास कोई एक्शन प्लॉन नहीं हैं। दरअसल, भारतीय रेलवे केंद्र सरकार के अधीन आता है।  वहीं एफआईआर और कार्रवाई का अधिकारी राज्य सरकारों की पुलिस के पास है। इस कारण दर्जनों मामले कई महीनों तक पुलिस अधिकारियों की टेबल पर पड़े होते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है। घटना लगभग डेढ़ महीने पुरानी है। जिसकी एफआईआर भोपाल में रानी कमलापति जीआरपी (Bhopal GRP News) ने दर्ज की है। चोर अहमदाबाद एक्सप्रेस के एसी कोच में घुसकर करीब डेढ़ लाख रुपए के जेवरात ले गए।

एसी कोच को भी नहीं बख्श रहे बदमाश

पुलिस के अनुसार मामले की शिकायत चंदन भाई पंडित (Chandan Bhai Pandit) पिता अर्जुन भाई पंडित उम्र 33 साल ने दर्ज कराई है। वे गुजरात के साबरकांडा (Sabarkanda News) जिले में स्थित हिम्मत नगर में शिव शक्ति सोसायटी में रहते हैं। चंदन भाई पंडित सरकारी कर्मचारी है। वे अहमदाबाद एक्सप्रेस (Ahmadabad Express) के एसी कोच में पत्नी के साथ सफर कर रहे थे। यह वारदात 27 जून, 2024 को हुई थी। उनका ट्रॉली बैग के भीतर आभूषण रखे थे जो चोरी गए हैं। पुलिस ने चोरी गए आभूषणों की कीमत एक लाख 55 हजार रुपए से ज्यादा बताई है। चोरी गए सामान में सोने का मंगलसूत्र, सोने की चैन, सोने की अंगूठी, चांदी की पायल समेत अन्य सामान था। इस मामले की रिपोर्ट उन्होंने अहमदाबाद जीआरपी (Ahmadabad GRP) में दर्ज की थी। वारदात की जानकारी भोपाल शहर के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन (Rani Kamlapati Railway Station) पर पता चली थी। इस कारण केस डायरी अहमदाबाद पुलिस ने भोपाल जीआरपी एसपी कार्यालय को भेज दी। जिसके बाद पीड़ित से बातचीत करने के बाद पुलिस ने 9 अगस्त को प्रकरण दर्ज कर लिया है। (सुधि पाठकों से अपील, हम पूर्व में धाराओं की व्याख्याओं के साथ समाचार देते रहे हैं। इसको कुछ अवधि के लिए विराम दिया गया है। आपको जल्द नए कानूनों की व्याख्या के साथ उसकी जानकारी दी जाएगी। जिसके लिए हमारी टीम नए कानूनों को लेकर अध्ययन कर रही हैं।)

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal GRP News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   MP BJP News: पीएम और सीएम के ऐलान पर आम लोगों की राय
Don`t copy text!