Bhopal News: मंत्री के पीआरओ की खुदकुशी मामले में जांच पूरी 

Share

Bhopal News: पति और सास के खिलाफ पुलिस ने दहेज प्रताड़ना और आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया

Bhopal News
गोविंदपुरा थाना, जिला भोपाल — फाइल फोटो

भोपाल। मध्यप्रदेश जनसंपर्क विभाग में पदस्थ सहायक संचालक पूजा थापक की खुदकुशी मामले में पुलिस ने जांच पूरी कर ली है। यह जांच गोविंदपुरा संभाग के एसीपी दीपक नायक कर रहे थे। घटना भोपाल (Bhopal News) शहर के गोविंदपुरा थाना क्षेत्र स्थित साकेत नगर में हुई थी। पुलिस ने यह एफआईआर पूजा के व्हाट्स एप चैट और परिजनों के बयानों पर दर्ज की है।

भोपाल में प्लॉट दिलाने की कर रहे थे मांग

गोविंदपुरा (Govindpura) थाना पुलिस के अनुसार इस मामले में आरोपी अभिषेक दुबे (Abhishek Dubey) और उनकी मां आशा दुबे (Asha Dubey) के खिलाफ प्रकरण 489/24 दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 80/85/108/3(5)/3/4 लगाई है। खुदकुशी की घटना 09 जुलाई की सुबह लगभग दस बजे हुई थी। परिजनों ने 33 वर्षीय पूजा थापक (Pooja Thapak) को एम्स अस्पताल (AIIMS Hospital) में भर्ती कराया था। इलाज के दौरान 10 जुलाई को उसकी मौत हो गई थी। जिसके बाद गोविंदपुरा पुलिस मर्ग 38/24 दर्ज कर मामले की जांच कर रही थी। यह जांच एसीपी दीपक नायक (ACP Deepak Nayak) ने की थी। जिनके समक्ष ग्वालियर के मुरार में रहने वाले पिता जीएन थापक (GN Thapak) ने बताया था कि ससुराल वालों के दबाव में इंदौर (Indore) में फ्लैट दिलाया था। इसके बाद पति और सास चाह रहे थे कि भोपाल में प्लॉट दिलाने में वह पैसा मायके से लेकर आए। इस बात को लेकर पूजा थापक ने कई बार चैट पर यह पी​ड़ा बहन को भी बताई थी। आरोपी अभिषेक दुबे नायाब तहसीलदार है और मैप आईटी में अटैच हैं। पूजा थापक प्रदेश के मंत्री प्रह्लाद पटेल (Minister Prahlad Patel) की जनसंपर्क अधिकारी थीं। पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने मृतका को दहेज को लेकर आत्महत्या के लिए उकसाया और उससे मारपीट की गई थी। आरोपी परिवार की अभी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।
(सुधि पाठकों से अपील, हम पूर्व में धाराओं की व्याख्याओं के साथ समाचार देते रहे हैं। इसको कुछ अवधि के लिए विराम दिया गया है। आपको जल्द नए कानूनों की व्याख्या के साथ उसकी जानकारी दी जाएगी। जिसके लिए हमारी टीम नए कानूनों को लेकर अध्ययन कर रही हैं।)

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: पति ने काउंसलिंग में जाने बोला, विवाद में मारपीट
Don`t copy text!