MP Corrupt Officer: पंचायत में तैनात रोजगार सहायक घूस लेते पकड़ाया 

Share

MP Corrupt Officer: भाजपा सांसद की निधि से मंजूर कार्य के बिल भुगतान के लिए मांग रहा ​था रिश्वत

MP Corrupt Officer
सांकेतिक ग्राफिक डिजाईन टीसीआई।

भोपाल/इंदौर। प्रदेश में भ्रष्टाचार को लेकर लोकायुक्त पुलिस संगठन की मुहिम जारी है। इसी क्रम में इंदौर लोकायुक्त पुलिस (MP Corrupt Officer) की टीम ने कार्रवाई की है। यहां ग्राम पंचायत के रोजगार सहायक को दो हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

इस कारण लोकायुक्त पुलिस को उठाना पड़ा कदम

लोकायुक्त पुलिस (Lokayukta Police) संगठन की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार इस मामले की शिकायत बसंत भगोरे (Basant Bhagore) ने की थी। उसे ग्राम पंचायत बामनगांव आखई में सामुदायिक भवन बनाने का ठेका मिला था। यह सांसद निधि से तैयार हो रहा है। जिसके लिए सांसद निधि से पांच लाख रुपए मंजूर हुए थे। इसी रकम की दूसरी किस्त जारी करने के एवज में राजू हिरवे(Raju Hirve)  छह हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा ​था। शिकायत इंदौर लोकायुक्त एसपी राजेश सहाय (SP Rajesh Sahay) के पास पहुंची। एसपी ने तस्दीक कराया तो आरोपी राजू हिरवे दो हजार रुपए लेने के लिए तैयार हो गया। राजू हिरवे खंडवा (Khandwa) जिले के बामनगांव आखई में रोजगार सहायक के पद पर तैनात है। उसे जनपद पंचायत कार्यालय के बाहर चाय दुकान में रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए पकड़ा। (सुधि पाठकों से अपील, हम पूर्व में धाराओं की व्याख्याओं के साथ समाचार देते रहे हैं। इसको कुछ अवधि के लिए विराम दिया गया है। आपको जल्द नए कानूनों की व्याख्या के साथ उसकी जानकारी दी जाएगी। जिसके लिए हमारी टीम नए कानूनों को लेकर अध्ययन कर रही हैं।)

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   मामूली विवाद में चली गई आर्किटेक्ट की जान, सामने आया दर्दनाक वीडियो
Don`t copy text!