Bhopal News: ड्रग फैक्ट्री मामले में कारोबारी गिरफ्तार 

Share

Bhopal News: भेल से रिटायर्ड अफसर को बेच दी थी जिसकी जानकारी एकेव्हीएन को नहीं देने पर दर्ज हुआ था मुकदमा, मंदसौर के ड्रग माफिया की मदद से बनता था राजधानी भोपाल में नशे का सामान

Bhopal News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। एमडी ड्रग्स फैक्ट्री पकड़ाने के बाद दर्ज मामले में आरोपी कारोबारी और वांछित आरोपी को एक पखवाड़े बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह कार्रवाई भोपाल (Bhopal News) शहर के कटारा हिल्स थाना पुलिस ने की है। आरोप है कि उसने एकेव्हीएन से बगरौदा में फर्नीचर फैक्ट्री डालने जमीन सरकार से ली थी। लेकिन, उसे बिना बताए भेल के रिटायर्ड अफसर को बेच दिया था। इसी फैक्ट्री को किराए पर लेकर एमडी ड्रग्स बनाई जा रही थी।

पुलिस ने भी अब माना हमें नहीं दी जानकारी

भोपाल पुलिस की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार 05 अक्टूबर को गुजरात एटीएस और दिल्ली एनसीबी की संयुक्त टीम ने बगरौदा पठार (Bagrauda Pathar) औद्योगिक क्षेत्र के प्लाट एफ 63 में दबिश दी थी। यहां टीन शेड के अन्दर एक बन्द फैक्ट्री में एमडी ड्रग (MD Drug) बनाई जा रही थी। बगरौदा की जमीन जयदीप सिंह (Jaideep Singh) पिता स्व.ओपी गंगवार उम्र 58 साल की थी। वह मूलत: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बरेली जिले में स्थित ग्राम सावरखेडा थाना हाफिसगंज (Hafisganj) के रहने वाले है। फिलहाल नीरजा नगर (Neerja Nagar) जेके रोड में रहते हैं। जयदीप सिंह दबिश देने के बाद से ही फरार चल रहे थे। यह जमीन उन्होंने भेल (BHEL) से रिटायर्ड अधिकारी एसके सिंह (S.K Singh) को बेच दी थी। जिसकी जानकारी उन्हें एकेवीएन को देना थी। इसके अलावा पुलिस को भी खबर नहीं दी गई थी। इस संबंध में पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र (CP harinarayan Chari Mishra) ने 17 अगस्त को आदेश भी जारी किया था। (सुधि पाठकों से अपील, हम पूर्व में धाराओं की व्याख्याओं के साथ समाचार देते रहे हैं। इसको कुछ अवधि के लिए विराम दिया गया है। आपको जल्द नए कानूनों की व्याख्या के साथ उसकी जानकारी दी जाएगी। जिसके लिए हमारी टीम नए कानूनों को लेकर अध्ययन कर रही हैं।)

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: राजभवन में तैनात हवलदार का माल ले भागा ऑटो  चालक
Don`t copy text!