Bhopal News: जागरुक जनता की उपलब्धि पर पुलिस ने डाला डाका

Share

Bhopal News: पीछा करके मोबाइल झपटने वाले युवक को पीड़ित ने ही लोगों की मदद से पकड़ा, जिसे पुलिस ने अपनी सफलता बताकर पांच मोबाइल बरामद करना बताया, चार मोबाइल की कहानी पर पुलिस ने चुप्पी साधी

Bhopal News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। राजधानी के थानों में छोटी हो या बड़ी कोई भी एफआईआर आसानी से नहीं होती। इसलिए क्षेत्र की चुनौती और समस्या सामने नहीं आ पा रही। नतीजतन, भोपाल (Bhopal news) शहर में पिछले तीन महीने से मोबाइल झपटमार सक्रिय है। अब लोगों ने अपने दम पर ही बदमाशों को पकड़ना शुुुरु कर दिया है। यह बात हम यूं ही नहीं कर रहे। घटना भोपाल शहर के हबीबगंज थाना क्षेत्र की है। यहां एक मोबाइल झपटकर भागे लड़के को पीड़ित ने ही अपने प्रयासों से उसे दबोच लिया। जिसके संबंध में चौबीस घंटों बाद पुलिस ने चुप्पी तोड़ी और उसे अपनी उपलब्धि बता दी।

चौबीस घंटे बाद भी बरामद मोबाइल पर पुलिस कुछ बता ही नहीं सकी

भोपाल पुलिस की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शहर में मुखबिर तंत्र विकसित करके अपराधों की रोकथाम और अपराधों पर नियंत्रण करने के लिए पुलिस कमिश्नर हरिनारायणाचारी मिश्र और एडिशनल सीपी अवधेश गोस्वामी ने कई निर्देश दिए है। उन्हीं के आदेशों पर डीसीपी जोन-1 प्रियंका शुक्ला, एडीसीपी रश्मि दुबे अग्रवाल और एसीपी सुजीत तिवारी के मार्गदर्शन में हबीबगंज पुलिस ने शातिर लुटेरे को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से पांच मोबाइल भी बरामद हुए है। इस संबंध में थाने में शिकायत दाउद सिददकी (Daud Siddiqi) पिता स्व. जकी सिददकी उम्र 29 साल ने दर्ज कराई थी। वह बागसेवनिया (Bagsewania) स्थित पिपलिया पेंदे खां में रहता है। वह 22 अक्टूबर की रात साढ़े नौ बजे दोस्त शाकिर अली (Shaqir Ali) के साथ उसकी बाइक पर बैठकर अंकुर मैदान (Ankur Play Ground) से घर जा रहा था। रानी कमलापति स्टेशन(Rani Kamlapati Station)  के सामने नीले काले रंग की हन्टर बाइक (Bike) वाला पर सवार दो लड़के आए। दाउद सिद्दीकी का मोबाइल पीछे बैठे युवक ने छीन लिया। इसके बाद वह नर्मदा अस्पताल (Narmada Hospital) की तरफ भागा। उन्हें वंदे मातरम् चौराहे पर दबोच लिया गया। आरोपियों ने लोहे के पाईप की स्टिक से उसे गाल पर वार भी किया। वंदे मातरम चौराहे पर बाइक छोड़कर बिट्टन मार्केट तरफ भाग गये। यह पूरी कहानी उसी दिन सोशल मीडिया में रात को वायरल हो गई थी। जिसमें एक आरोपी के पकड़ाने की जानकारी आई थी। इसके अलावा पुलिस कोई नया तथ्य बता ही नहीं सकी।

दूसरा आरोपी अभी भी फरार

हबीबगंज (Habibganj)  थाना पुलिस ने इस मामले में प्रकरण 503/24 दर्ज कर लिय था। आरोपी जाफर अली (Zafar Ali) पिता बाबर अली उम्र 27 साल को थाने ले जाया गया। वह संजय नगर (Sanjay Nagar) बस्ती का रहने वाला है। उसको पूछताछ के लिए पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है। उसने पिपलानी, एमपी नगर और छोला मंदिर थाना क्षेत्र में लूट की वारदात को करना कबूला। आरोपी जाफर अली के अलावा उसके साथ दूसरा व्यक्ति कौन था यह भी पुलिस चौबीस घंटे बाद पता नहीं लगा सकी। जबकि धरपकड़ में राजधानी के हर अफसर का नाम बताकर इसे पुलिस की उपलब्धि बताई गई। इतना ही नहीं धरपकड़ में थाना प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार सोनी, सउनि ओमपाल यादव, सउनि संतोष मरकाम, प्रआर 726 राघवेन्द्र भास्कर, प्रआर 413 ज्ञानेन्द्र द्विवेदी, आरक्षक 3422 रामनरेश किरार और 3278 सुनील कुमार का सराहनीय योगदान बताया गया। (सुधि पाठकों से अपील, हम पूर्व में धाराओं की व्याख्याओं के साथ समाचार देते रहे हैं। इसको कुछ अवधि के लिए विराम दिया गया है। आपको जल्द नए कानूनों की व्याख्या के साथ उसकी जानकारी दी जाएगी। जिसके लिए हमारी टीम नए कानूनों को लेकर अध्ययन कर रही हैं।)

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Seoni News: सिवनी में मां दो बच्चों को साथ में लेकर कुंए में कूदी
Don`t copy text!