MP Cyber Fraud: शिवपुरी से दो जालसाज गिरफ्तार

Share

MP Cyber Fraud: शेयर बाजार में निवेश कराने के नाम पर कई लोगों से ऐंठ चुके ​थे मोटी रकम, सूरत की जेल में बंद तीन आरोपी पूर्व में गिरफ्तार

MP Cyber Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। शेयर बाजार में निवेश कराने के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वाले दो शातिर जालसाजों को गिरफ्तार किया गया है। यह कार्रवाई भोपाल (MP Cyber Fraud) शहर के सायबर क्राइम ब्रांच ने की है। इसी गिरोह से जुड़े तीन सदस्यों की पुलिस गुजरात के सूरत शहर में गिरफ्तारी कर चुकी है। आरोपी जालसाज वहां जेल में पहले से ही बंद है।

यह बोलकर करते थे ठगी की वारदातें जिनका खुलासा हुआ

भोपाल पुलिस की तरफ से जारी प्रेस वि​ज्ञप्ति के अनुसार शिवपुरी (Shivpuri) से गिरफ्तार आरोपियों ने नौ लाख रुपए करंट बैंक खाते में रकम डलवाई थी। गिरफ्तार आरोपी खाता मुहैया करने का काम करते थे। उस खाते से करीब 80 लाख रुपए का ट्रांजेक्शन किया गया है। इस संबंध में शिकार बनी युवती ने पुलिस से शिकायत की थी। उसको एमआरटीईई मार्केटिंग प्रायवेट लिमिटेड कम्पनी के शेयर देने के नाम पर नौ लाख रुपए ऐंठ लिए थे। पुलिस ने प्रकरण 133/24 दर्ज किया था। जालसाजी का शिकार महिला का नाती हुआ था। जिस बैंक खाता में यह रकम गई थी वह रामनाथ लोधी (Ramnath Lodhi) पिता स्व. श्री वृंदावन सिंह लोधी निवासी पिछोर जिला शिवपुरी का था। उसने दूसरे आरोपी धनीराम जाटव उर्फ शैलेन्द्र उर्फ मिन्टू (Dhaniram Jatav@Shailendra@Mintu) पिता हरप्रसाद जाटव निवासी पिछोर, जिला शिवपुरी के नाम का खुलासा किया था। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले पुलिस ने सूरत (Surat) निवासी बांभनीया शांति (Bambhnia Shanti) पिता जीनाभाई, प्रजापति अश्विन भाई पिता देवराज भाई और परमार कमलेश भाई पिता लालजी भाई को गिरफ्तार किया गया था। यह तीनों सूरत की जेल में एक अन्य जालसाजी के मामले में गिरफ्तार है। रामनाथ लोधी शिवपुरी में प्रॉपर्टी ब्रोकर का काम करता था। उसने ही बैंक खाते मुहैया कराए थे। जबकि धनीराम जाटव उससे कमीशन पर खाता लेता था।  (सुधि पाठकों से अपील, हम पूर्व में धाराओं की व्याख्याओं के साथ समाचार देते रहे हैं। इसको कुछ अवधि के लिए विराम दिया गया है। आपको जल्द नए कानूनों की व्याख्या के साथ उसकी जानकारी दी जाएगी। जिसके लिए हमारी टीम नए कानूनों को लेकर अध्ययन कर रही हैं।)

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Cyber Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Dowry Case: शादी के एक साल बाद पत्नी के कारण पति गया जेल
Don`t copy text!