MP Cop Gossip: सफाई व्यवस्था से असंतुष्ट दिखे डीजीपी 

Share

MP Cop Gossip: कुर्सी संभालते के साथ बिगड़े नक्षत्रों के भय में आकर अफसर ने बदली कुर्सी की दिशा, निरीक्षक की जिद है कि विभाग को ही ले डूबेगी

MP Cop Gossip
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। मध्यप्रदेश पुलिस विभाग काफी बड़ा होता है। उसमें भीतर ही भीतर बहुत कुछ चल रहा होता है। कुछ बातें सामने आ जाती है। कुछ दबी रह जाती है। ऐसे ही बातों का हमारा साप्ताहिक कॉलम एमपी कॉप गॉसिप (MP Cop Gossip) है। जिसमें हम उनको बताने का प्रयास करते हैं। हमारा मकसद व्यवस्था को कम—ज्यादा आंकना नहीं है।

डीजीपी ने दिया सबको सरप्राइज

पिछले दिनों एमपी के डीजपी सुधीर कुमार सक्सेना अचानक बालाघाट पहुंचे। यह यात्रा काफी गोपनीय रखी हुई थी। इसलिए वे जिस जिले से पहुंचे वहां के कप्तान की सांसे उपर—नीचे होती रही। जब वे बालाघाट पहुंचे तो पता चला कि वे नक्सल मूवमेंट की बनी यूनिट हॉक फोर्स का जायजा लेने पहुंचे थे। यहां उन्हें बेस पर गंदगी मिली तो इस बात से वे काफी नाराज भी हुए। उन्होंने अफसरों से कहा कि जैसा वे अपना कार्यालय चाहते हैं वैसा मैदानी कर्मचारियों को मुहैया कराए। इसके बाद कई अधिकारियों की गर्दन झुक गई थी।

निरीक्षक है कि मानते नहीं इस बार तो हद ही कर दी

MP Cop Gossip
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

राजधानी के एक निरीक्षक अपनी मनमानी कार्यशैली के चलते विवादों में हैं। अफसरों तक शिकायतें पहुंचती है तो छद्म कथाएं बनाकर मामले को मोड़ देते हैं। इन निरीक्षक महोदय के कोप से एक कारोबारी एक पखवाड़े से परेशान है। ऐसा नहीं है कि कारोबारी आला अधिकारियों तक नहीं पहुंचा हो। वहां भी गया लेकिन, उन्होंने इंश्योरेंस लेने की कहानी बताकर पूरे संगीन मामले को ही हजम करने का प्रयास कर रहे हैं। जिस कारोबारी ने शिकायत की है उसके यहां तीन महीने में दो बार चोरी की वारदात हो चुकी है। जिसमें अभी तक छह लाख रुपए नकद जा चुके हैं। पहली बार हुई वारदात में तो बकायदा वीडियो भी सौंपा गया था। (सुधि पाठकों से अपील, हम पूर्व में धाराओं की व्याख्याओं के साथ समाचार देते रहे हैं। इसको कुछ अवधि के लिए विराम दिया गया है। आपको जल्द नए कानूनों की व्याख्या के साथ उसकी जानकारी दी जाएगी। जिसके लिए हमारी टीम नए कानूनों को लेकर अध्ययन कर रही हैं।)

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Cop Gossip
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: सास—ससुर के मकान का ताला टूटा, बहू ने कराई एफआईआर
Don`t copy text!