Bhopal Corrupt Officer: बाबू के लॉकर से निकले 45 लाख रुपए के जेवरात

Share

Bhopal Corrupt Officer: एक महीना पूर्व भोपाल लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वत लेते हुए दबोचा था, हाईकोर्ट में चल रहा था प्रकरण जिसकी जांच की जा रही

Bhopal Corrupt Officer
सांकेतिक ग्राफिक डिजाईन टीसीआई।

भोपाल। भोपाल विकास प्राधिकरण में रिश्वत लेते हुए पकड़ाए बाबू का एक महीने बाद लॉकर खोल लिया गया। भोपाल लोकायुक्त पुलिस (Bhopal Corrupt Officer) की टीम चाबी नहीं मिलने के कारण लॉकर को खोल नहीं पा रही थी। पता चला है कि लॉकर में करीब 45 लाख रुपए के जेवरात रखे हुए थे।

बीडीए के दूसरे अफसरों ने भी किनारा किया

भोपाल विकास प्राधिकरण (Bhopal Vikas Pradhikaran) के गिरफ्तार बाबू तारकचंद्र दास (Tarakchandra Das) का बैंक लॉकर खोला  गया। यह लॉकर मालवीय नगर (Malviya Nagar)  स्थित बैंक आफ बड़ोदा (Bank Of Baroda) में था। लॉकर से लोकायुक्त पुलिस को करीब 45 लाख रुपए के जेवरात ​बरामद हुए हैं। अब पूर्व में बरामद संपत्ति में इसकी रकम भी जोड़ी जाएगी। इससे पहले भोपाल शहर में कई जगह प्लॉट, मकान और होटल के दस्तावेज मिले है। आरोपी टीटी नगर (TT Nagar) स्थित पंचशील नगर (Panchshil Nagar) में रहता था। उल्लेखनीय है कि आरोपी तारकचंद्र दास की जून, 1994 में नियुक्ति हुई थी। वह अतिक्रमण अमले का प्रभारी भी था। सूत्रों ने बताया कि उसकी नियुक्ति को लेकर भी विवाद है। जिसके सिलसिले में 2021 में एक प्रकरण हाईकोर्ट में दाखिल हुआ है। जिसके बाद विभाग ने उसको हटाने की कार्रवाई नहीं की थी। अब इस मामले में बीडीए भी बुरी तरह से फंसा हुआ है। लोकायुक्त पुलिस की टीम तारकचंद्र दास से जुड़े सभी बिंदुओं पर गहन जांच कर रही है। इस मामले में कई अन्य कर्मचारी भी कोर्ट गए थे। (सुधि पाठकों से अपील, हम पूर्व में धाराओं की व्याख्याओं के साथ समाचार देते रहे हैं। इसको कुछ अवधि के लिए विराम दिया गया है। आपको जल्द नए कानूनों की व्याख्या के साथ उसकी जानकारी दी जाएगी। जिसके लिए हमारी टीम नए कानूनों को लेकर अध्ययन कर रही हैं।)

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Corrupt Officer
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: प्रॉपर्टी ब्रोकर के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज
Don`t copy text!