Bhopal News: फसल को लेकर दो स्थानों पर खूनी संग्राम 

Share

Bhopal News: नजीराबाद में फसल के मालिकाना हक को लेकर एक ही परिवार के बीच संघर्ष, बैरसिया में मक्के की फसल पर जानवर छोड़ने पर हुआ था विवाद

Bhopal News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। फसल से संबंधित हुए विवाद के बाद दो मामले पुलिस थानों में पहुंचे हैं। यह घटनाएं भोपाल (Bhopal News) देहात क्षेत्र में स्थित नजीराबाद और बैरसिया थाना क्षेत्र में हुई है। नजीराबाद में सोयाबीन फसल काटने को लेकर विवाद हुआ। आरोपी का कहना था कि वह उनके हिस्से की फसल काट रहे है। इधर, बैरसिया में मक्का के खेत में मवेशी छोड़ने को लेकर उसके मालिक के साथ कहासुनी हुई थी।

यह है वह घटनाक्रम जो पुलिस के सामने आया

नजीराबाद (Nazirabad) थाना पुलिस ने कला बाई (Kala Bai Vishwakarma) पति वेदप्रकाश विश्वकर्मा उम्र 40 साल की शिकायत पर प्रकरण 240/24 दर्ज किया है। वह गढ़ाकला गांव में रहती हैं। कला बाई विश्वकर्मा 23 सितंबर की शाम लगभग साढ़े पांच बजे सोयाबीन काट रही थी। उसके साथ पति वेदप्रकाश विश्वकर्मा, बेटी अंशिका विश्वकर्मा भी थी। तभी वहां पर आरोपी जेठ लक्ष्मीनारायण विश्वकर्मा (Laxminarayan Vishwakarma) और देवर रमेश विश्वकर्मा (Ramesh Vishwakarma) आया। वह कहने लगा कि यह खेत हमला है और तुम लोग फसल क्यों काट रहे हो। आरोपी ने गाली—गलौज करते हुए डंडा उठाकर पीटना शुरु कर दिया। डंडे का एक वार कला बाई विश्वकर्मा के सीने पर लगा। मारपीट में उसे कमर और बाहं में भी चोट आई है। इधर, बैरसिया थाना पुलिस ने बिलकिस बी पत्नी सरदार खां उम्र 45 साल ने प्रकरण 618/24 दर्ज कराया है। वह ग्राम डंगरोली की रहने वाली है। उसने बताया कि 24 सितंबर की सुबह लगभग चार बजे उसके भतीजे ने अपनी भैस मक्का के खेत में हांक दी। इसी बात को लेकर अरमान और शहजाद उसको गाली—गलौज करते हुए मारपीट करने लगे। (सुधि पाठकों से अपील, हम पूर्व में धाराओं की व्याख्याओं के साथ समाचार देते रहे हैं। इसको कुछ अवधि के लिए विराम दिया गया है। आपको जल्द नए कानूनों की व्याख्या के साथ उसकी जानकारी दी जाएगी। जिसके लिए हमारी टीम नए कानूनों को लेकर अध्ययन कर रही हैं।)

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: ट्रिनिटी कॉलेज के छात्र ने फांसी लगाई 
Don`t copy text!