Bhopal Cyber Crime: पीएमओ सैकेट्री के नाम पर हॉक्स कॉल

Share

Bhopal Cyber Crime: एमपी इलेक्ट्रीसिटी कंपनी के एमडी ने पुलिस कमिश्नर को दिया आवेदन, मामले की गंभीरता को देखते हुए क्राइम ब्रांच को सौंपी गई जांच

MP Political Crime
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर यानि एमडी को पीएमओ सैकेट्री के नाम पर हॉक्स कॉल आया है। इस बात की बकायदा लिखित में शिकायत भोपाल पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्रा से की गई थी। जिसके बाद जांच भोपाल क्राइम ब्रांच (Bhopal Cyber Crime) को सौंपी गई है। क्राइम ब्रांच ने इस मामले में गुपचुप एफआईआर दर्ज करके संदेही का पता लगाने का काम शुरु कर दिया है।

कॉल करने वाले व्यक्ति ने यह बोला और जब मोबाइल में कुछ भेजा तो शक हुआ

उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार घटना को एक सप्ताह से ज्यादा समय बीत गया है। अभी तक पुलिस को फोन करने वाले व्यक्ति की लोकेशन नहीं मिल सकी है। आरोपी को दबोचने के लिए क्राइम ब्रांच (Crime Branch) के एसीपी की अगुवाई में टीम बनी हैं। ​इसमें क्राइम ब्रांच में तैनात निरीक्षक भी पड़ताल में जुटे हैं। घटना 31 अगस्त की रात लगभग साढ़े आठ बजे की बताई जा रही है। एमपी इलेक्ट्रीसिटी के एमडी क्षितिज सिंघल (Kshitij Singhal) ने इस मामले की बकायदा अंग्रेजी में आवेदन आला अधिकारियों को दिया था। कॉल करने वाले आरोपी ने अपना परिचय पीके मिश्रा (PK Mishra) के रुप में दिया था। उसने कहा था कि वे पीएमओ में सैकेट्री हैं। शंका तब हुई जब प्रमोद कुमार मिश्रा (Pramod Kumar Mishra) लिखकर उनके हस्ताक्षर वाला फर्जी सस्पेंशन लैटर मिला। इससे पहले फर्जी कॉल करने वाले व्यक्ति ने उन्हें रायसेन (Raisen) जिले की ग्रिड में चल रही गड़बड़ी को लेकर मिली शिकायतों की पीडीएफ फाइल भी उनके मोबाइल पर भेजी थी। क्राइम ब्रांच ने यह सब जब्त करके अपने स्तर पर पड़ताल शुरु कर दी है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि कुछ संदेहियों की जानकारी इस मामले में मिली है। जल्द वह इस फर्जीवाड़े का खुलासा कर सकती है। (सुधि पाठकों से अपील, हम पूर्व में धाराओं की व्याख्याओं के साथ समाचार देते रहे हैं। इसको कुछ अवधि के लिए विराम दिया गया है। आपको जल्द नए कानूनों की व्याख्या के साथ उसकी जानकारी दी जाएगी। जिसके लिए हमारी टीम नए कानूनों को लेकर अध्ययन कर रही हैं।)

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Crime
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: कॉलोनाइजर के खिलाफ प्रकरण दर्ज 
Don`t copy text!