Bhopal News: मंगलवारा के बाद अब कोतवाली में गदर

Share

Bhopal News: मध्यप्रदेश में कुछ महीनों से बुनियादी मुद्दों की बजाय सांप्रदायिक तनाव पैदा करने वाले विषयों की हवा दे रही सत्तारुढ़ सरकार से जुड़े संगठन, यह लिखने पर संगठन का दावा हमने हंगामा नहीं किया, होटल में पिछले दरवाजे से युवक—युवती को निकाला जा रहा था, हमने शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया और युवक—युवती को पुलिस को सौंपने की मांग की थी, होटल संभालने वाले केयर टेकर को बनाया गया है आरोपी, लव जिहाद का आरोप लगाकर हुआ था हंगामा, तफ्तीश करने पहुंची पुलिस को युवक—युवती मिले निजी बैंक के कर्मचारी

Bhopal News
कोतवाली थाना, जिला भोपाल— फाइल फोटो

भोपाल। मध्यप्रदेश में बुनियादी ढ़ांचा पटरी से उतर चुका है। सरकार कर्ज के बोझ तले दबी है। राजधानी की सड़कें अपना दर्द बयां कर रही है। ग्वालियर (Gwalior News) में खराब सड़क के कारण गणेश प्रतिमा गिरकर क्षतिग्रस्त हो गई। लेकिन, इन बुनियादी मुद्दों पर बहस करने की बजाय सरकार से जुड़े संगठन प्रदेश में लव जिहाद और हिंदू—मुस्लमान के मुद्दे को तूल दे रहे हैं। यह बात हम यूं ही नहीं कह रहे। ताजा घटना भोपाल (Bhopal News) शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र की है। यह बातें लिखने के बाद हमसे जय मां भवानी हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने संपर्क किया। उन्होंने दावा किया कि पुलिस ने जिस तरह से ब्रीफिंग दी वह गलत है। होटल में युवक—युवती के मिलने पर लव—जिहाद का आरोप लगाकर घंटों होटल के सामने हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने हंगामा करते हुए जमकर नारबाजी की थी। तफ्तीश हुई तो युवक—युवती एक निजी बैंक के कर्मचारी निकले। पुलिस ने होटल संभालने वाले केयर टेकर के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

यह है असली होटल मालिक

कोतवाली (Kotwali) थाना पुलिस के अनुसार एक निजी कंपनी में युवक—युवती काम करते हैं। उनके टीम लीडर ने कुछ क्लाइंट की पॉलिसी जनरेट करने के लिए बोला था। युवक—युवती दोनों कोतवाली इलाके में चले गए थे। यहां होटल सार्थक (Hotel Sarthak) में पहुंचे और सिर्फ आधा घंटा के लिए कमरा बुक किया। रिसेप्शन में दीपक नाम के व्यक्ति ने उनकी एंट्री नहीं की थी। इसी बीच वहां पर दर्जनों हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता आ गए। उस वक्त मुस्लिम लड़का लंच लेने के लिए बाहर गया हुआ था। वह आया तो होटल के मालिक बाबू जीतमल ने कहा कि वह दोनों छत के रास्ते दूसरी जगह चले जाए। इस बात पर मुस्लिम लड़के ने आपत्ति जताते हुए कहा कि उसने गलत काम नहीं किया है। वह तो निजी बैंक का कर्मचारी है और युवती उसकी सहकर्मी है। दोनों छत की बजाय सीढ़ियों से उतरकर बाहर निकल रहे थे। तभी हिंदू संगठन के कार्यकर्ता आ गए। वहां भारी हंगामा हुआ और लव जिहाद (Love Jihad) का आरोप लगाकर मुस्लिम लड़के को पीटा गया। पुलिस भी मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराया। युवक—युवती ने पुलिस को तमाम सबूत भी पेश किए। जिसके बाद उन्हें जाने दिया गया। युवती भेल (BHEL) इलाके में रहती है। वहीं युवक ऐशबाग (Aishbag) थाना क्षेत्र में रहता है। होटल राजेश गुप्ता का है जिनका संचालन उनके मैनेजर बाबू जीतमल राणा देखते हैं। पुलिस ने मैनेजर के खिलाफ कलेक्टर के आदेशों की अवहेलना करने का प्रकरण 174/24 दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि दरअसल, होटल में युवक—युवती के आने की एंट्री दर्ज नहीं थी। इसलिए मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: होटल मालिक के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस

यह बोले हिंदू संगठन के कार्यकर्ता

कोतवाली में होटल के सामने हुए हंगामे के बाद निखिल सोनगरा (Nikhil Songara) ने द क्राइम इंफो से संपर्क किया। उन्होंने बताया कि जिस तरह से पुलिस ने ब्रीफ किया वहां ऐसा कुछ नहीं हुआ था। हम डेढ़ घंटे तक होटल के सामने सिर्फ नारेबाजी कर रहे थे। हमारी मांग थी कि युवक—युवती को होटल के कमरे से निकालकर पुलिस को सौंपा जाए। हमने होटल में भी प्रवेश नहीं किया। यदि संगठन गलत होता तो आखिर युवक—युवती को पिछले दरवाजे से क्यों निकाला गया। सोनगरा ने यह भी कहा कि ऐसी कौन सी बैंक हैं जो होटल में बैठकर काम करने की अनुमति देती है। हमारी तरफ से होटल के गुमाश्ता लायसेंस को रद्द करने की भी मांग उठाई जाएगी। होटल में लंबे समय से गल​त गतिविधियां चलने की शिकायतें मिली है। यह बात मीडिया रिपोर्ट में आई है। (सुधि पाठकों से अपील, हम पूर्व में धाराओं की व्याख्याओं के साथ समाचार देते रहे हैं। इसको कुछ अवधि के लिए विराम दिया गया है। आपको जल्द नए कानूनों की व्याख्या के साथ उसकी जानकारी दी जाएगी। जिसके लिए हमारी टीम नए कानूनों को लेकर अध्ययन कर रही हैं।)

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: पति की मौत के बाद उजागर हुआ बीबी का राज
Don`t copy text!