Bhopal News: चोरी के डेढ़ दर्जन मोबाइल के साथ गिरफ्तार 

Share

Bhopal News: यह है राजधानी पुलिस की योग्यता, निरीक्षक के बिना कई ​सप्ताह से चल रहा थाना, उसके बावजूद प्रभारी एसआई ने पूर्व तैनाती के अनुभव से दिखाई काबिलियत, जिन्हें हिरासत में लिया गया उनमें एक विधि विरोधी बालक भी शामिल

Bhopal News
सांकेतिक चित्र, ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। प्रदेश की राजधानी भोपाल शहर का टीटी नगर थाना बिना निरीक्षक के कई सप्ताह से चल रहा है। इस थाना क्षेत्र में न्यायिक सेवा, प्रशासनिक और प्रदेश के कानूनों को बनाने का निर्णय लेने वाले मंत्रियों से लेकर एमपी—एमएलए के सरकारी आवास है। इससे साफ है कि यह थाना (Bhopal News) प्रदेश का सामारिक महत्व वाला पुलिस स्टेशन हैं। फिलहाल एसआई थाने के प्रभारी है। उन्होंने पिछले दिनों दो लोगों को हिरासत में लिया है। उनके कब्जे से डेढ़ दर्जन मोबाइल बरामद हुए हैं जो चोरी हो गए थे। इसमें एक विधि​ विरोधी बालक भी शामिल हैं।

पुलिस को ऐसे मिला था सुराग

भोपाल पुलिस की तरफ से जारी प्रेस नोट के अनुसार टीटी नगर (TT Nagar) पुलिस ने अभिषेक कनाडे (Abhishek Kanade) पिता नीलकांत कनाडे उम्र 32 साल की शिकायत पर प्रकरण 379/24 दर्ज किया था। वह मिसरोद (Misrod) थाना क्षेत्र स्थित ग्राम बगली में रहता है। इसी तरह बाणगंगा निवासी पंकज चौरासे (Pankaj Chaurase) की शिकायत पर प्रकरण 381/24 और तीसरा प्रकरण निर्देश पटेल (Nirdesh Patel)  पिता ताहर सिहं उम्र 26 साल की शिकायत पर दर्ज किया। वह रातीबड़ थाना क्षेत्र स्थित नीलबड़ के अभि रेसीडेंसी में रहता है। उसने भी प्रकरण 382/24 दर्ज कराया। उक्त तीनों मुकदमे मोबाइल चोरी के थे जो कि एक ही दिन में दर्ज किए गए। इन्हीं मामलों की पड़ताल में दो लड़कों को दबोचा गया। वे मोबाइल (Mobile) फोन बेचने की फिराक में घूम रहे थे। पूछताछ में उन्होंने एक दर्जन अन्य चोरी की वारदात कबूली। इसमें से तीन मुकदमों में प्रकरण दर्ज है बाकी की जानकारी पुलिस की तरफ से नहीं दी गई। गिरफ्तार होने वालों में विधि विरोधी बालक के अलावा तौसिफ उर्फ अयान पिता मोहम्मद इब्राहिम उम्र 18 साल है। वह जहांगीराबाद स्थित बडवाली मस्जिद के पास रहता है। इस कार्रवाई में प्रभारी थाना प्रभारी एसआई सुनील भदौरिया, मुकेश जाटव, एएसआई मनोज सिंह, हवलदार विजय शंकर त्रिपाठी, जय नारायण रेंगर, मनोज जोठे, मुजफ्फर खान, नारायण मीणा, आरक्षक नीरज यादव, सलमान खान, जावेद खान और महिला आरक्षक कृतिका परमार ने सराहानीय भूमिका निभाई। (सुधि पाठकों से अपील, हम पूर्व में धाराओं की व्याख्याओं के साथ समाचार देते रहे हैं। इसको कुछ अवधि के लिए विराम दिया गया है। आपको जल्द नए कानूनों की व्याख्या के साथ उसकी जानकारी दी जाएगी। जिसके लिए हमारी टीम नए कानूनों को लेकर अध्ययन कर रही हैं।)

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   MP Jail News: कोरोना के दो कानून, आम नागरिकों के लिए सख्ती तो अपराधियों के लिए रियायत
Don`t copy text!