MP Corrupt Officer: महिला उप पंजीयक रिश्वत लेते गिरफ्तार 

Share

MP Corrupt Officerबंधक जमीन के दस्तावेज छुड़वाने के बदले में मांग रही थी कमीशन, भोपाल ईओडब्ल्यू ने दर्ज किया प्रकरण

Bhopal Bribe News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाईन टीसीआई।

भोपाल। महिला उप पंजीयक अधिकारी को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है। यह कार्रवाई भोपाल ईओडब्ल्यू विंग (MP Corrupt Officer) ने की है। महिला विदिशा जिले में पदस्थ हैं। ईओडब्ल्यू ने उनकी पूर्व में की गई कार्रवाई का भी ब्यौरा उप पंजीयक कार्यालय से मांगा है।

इन्होंने दर्ज कराई थी शिकायत

इस मामले में एसपी आर्थिक प्रकोष्ठ विंग राजेश कुमार मिश्र (Rajesh Kumar Mishra) को शिकायत हुई थी। यह आवेदन राकेश दीवान मीना (Rakesh Deewan Meena) ने ​12 अगस्त को दिया था। जिसकी जांच की गई तो वह सही पाई गई। इसके बाद 13 अगस्त को भोपाल ईओडब्ल्यू (Bhopal EOW) ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम केे तहत प्रकरण दर्ज किया। इसके बाद 14 अगस्त को विदिशा (Vidisha) जिले में स्थित उप पंजीयक कार्यालय में योजना बनाकर कार्रवाई की गई। यहां प्रतिभा कुम्हारे (Pratibha Kumhare) को पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोचा गया। राकेश दीवान मीना ने बताया कि उनके दो विक्रय पत्र संपादित होने थे। जिसके लिए भूमि बंधक थी उसके दस्तावेज मांगने के लिए वह प्रयास कर रहा था। वह हासिल करने के लिए वह काफी दिनों से चक्कर काट रहा था। आरोपी महिला अधिकारी दस हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ी गई। (सुधि पाठकों से अपील, हम पूर्व में धाराओं की व्याख्याओं के साथ समाचार देते रहे हैं। इसको कुछ अवधि के लिए विराम दिया गया है। आपको जल्द नए कानूनों की व्याख्या के साथ उसकी जानकारी दी जाएगी। जिसके लिए हमारी टीम नए कानूनों को लेकर अध्ययन कर रही हैं।) 

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Corrupt Officer
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: दो दिन रोककर रविवार को होगी कोरोना मरीजों की छुट्टी!
Don`t copy text!