MP Cop News: राजधानी में बिल्डरों की बनेगी रिपोर्ट 

Share

MP Cop News: कॉलोनी में सीसीटीवी कैमरे, सिक्योरिटी गार्ड समेत अन्य सुरक्षा बिंदुओं को लेकर पुलिस बना रही रिपोर्ट, पहले देंगे मौका फिर समीक्षा के बाद की जाएगी पुलिस की तरफ से कार्रवाई

MP Cop News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाईन टीसीआई।

भोपाल। राजधानी में बनी सभी कॉलोनियों की सुरक्षा बिंदुओं पर ऑडिट रिपोर्ट बनाई जाएगी। यह काम भोपाल (MP Cop News) शहर के थानों की तरफ से किया जा रहा है। इस संबंध में पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र के निर्देश पर एक प्रोफर्मा तैयार किया जा रहा है। जिसके बाद बिल्डरों और कॉलोनाइजर को नोटिस दिया जाएगा। यदि चिन्हित बिंदुओं का समाधान नहीं किया गया तो पुलिस की तरफ से कार्रवाई की जाएगी।

किराएदारों और नौकरों के सत्यापन का  होगा काम

पुलिस कमिश्नर कार्यालय में तैनात एक विंग इसके लिए काम पर जुट गया है। वह शहर के सभी डीसीपी को आदेश देकर शहर के सभी थानों में मौजूद कॉलोनियों की रिपोर्ट बनाएगा। जिसमें सीसीटीवी कैमरा, सिक्योरिटी गार्ड के अलावा अन्य सुरक्षा मापदंड जैसे किराएदारों और नौकरों के सत्यापन का काम होगा। यदि इन सभी पैमानों पर कोई चूक पाई जाती है तो संबंधित कॉलोनाइजर या बिल्डर को उसे सुधारने का एक अवसर दिया जाएगा। यदि उसमें सुधार नहीं हुआ तो पुलिस की तरफ से कार्रवाई की जाएगी। राजधानी में अवधपुरी, मिसरोद, बागसेवनिया, शाहपुरा, रातीबड़, कोहेफिजा, गांधी नगर, खजूरी सड़क समेत कई ऐसे थाना क्षेत्र है जहां कॉलोनियां काटी जा रही है। इनमें सुरक्षा मापदंडों को दरकिनार किया जा रहा है। अब पुलिस ने इस विषय पर सख्ती बरतने का मन बना लिया है।

इसलिए पुलिस कमिश्नर ने लिया फैसला

राजधानी के गोविंदपुरा (Govindpura) थाना क्षेत्र स्थित रचना टॉवर (Rachna Tower) में शराब कंपनी के दफ्तर में घुसकर लूटपाट की वारदात हुई थी। जिसे यूपी के बागपत से आए दो लुटेरों ने उसे अंजाम दिया था। इसी वारदात की तफ्तीश में पता चला था कि रचना टॉवर में किसी तरह के सिक्योरिटी के लिए कैमरे नहीं लगे थे। वहीं जिस एजेंसी को सिक्योरिटी और सफाई कर्मचारियों का ठेका मिला था उसके खिलाफ कई शिकायतें थी। इस कारण पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र (CP Harinarayan Chari Mishra) ने घोषणा की है कि वह शहर के सभी थाना क्षेत्रों की कॉलोनियों की ऑडिट करेगी। उन्होंने मीडिया से यह भी कहा है कि यदि आवश्यकता होगी तो बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। (सुधि पाठकों से अपील, हम पूर्व में धाराओं की व्याख्याओं के साथ समाचार देते रहे हैं। इसको कुछ अवधि के लिए विराम दिया गया है। आपको जल्द नए कानूनों की व्याख्या के साथ उसकी जानकारी दी जाएगी। जिसके लिए हमारी टीम नए कानूनों को लेकर अध्ययन कर रही हैं।) 

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Cop News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: भीड़ में टकराने के बाद बवाल, धारदार हथियार से हमला
Don`t copy text!