NSUI News: एमपी के कॉलेजों में सक्रिय एनएसयूआई 

Share

NSUI News: भारतीय जनता पार्टी के अनुषांगिक संगठनों का किला बन चुके माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में लगाई सेंध, पर्चे के जरिए सरकार पर दबाव बनाने की तैयारी शुरु

NSUI News
यूनिवर्सिटी में पोस्टर चस्पा करते एनएसयूआई छात्र नेता। चित्र छात्र संगठनों की तरफ से जारी।

भोपाल। एमपी में कांग्रेस सक्रिय हो गई हैं। देश भर के हर जिलों में हर रोज अलग—अलग मुद्दों पर सरकार को घेरा जा रहा है। इधर, प्रदेश के सीएम डॉक्टर मोहन यादव के सिपहसलार उनकी ब्रांडिंग और प्रमोशन के लिए सावन के झूले का महत्व बताते हुए तस्वीरें मीडिया में प्रकाशित करा रहे है। उधर, एमपी कांग्रेस के बाद अब उनसे जुड़ी छात्र ईकाई एनएसयूआई (NSUI News) सक्रिय हो गई है। छात्र ईकाई ने प्रदेश में भाजपा के अनुषांगिक संगठनों के नेताओं की नौकरी का अड्डा बने पत्रकारिता यूनिवर्सिटी को टारगेट किया है। एनएसयूआई ने यहां जबरदस्त तरीके से पूरे कैंपस में पर्चे चिपका दिए। जिसकी भनक यूनिवर्सिटी के कुलपति को भी नहीं लगी।

मांग ने तूल पकड़ा तो भाजपा के लिए मुश्किल तय

एनएसयूआई (NSUI ) छात्र नेता तनय शर्मा (Tanay Sharma) ने बताया कि माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल (Makhanlal Chaturvedi National University) में कैंपस चलो अभियान की शुरुआत की गई है। इस अभियान के माध्यम से छात्र मांग पत्र विद्यार्थियों तक पहुंचाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश और देश में परीक्षाओं में बड़े पैमाने पर घोटाले ने हड़कंप मचा दिया है। उन्होंने छात्र मांग पत्र वितरण करके पेपर लीक कानून में शक्ति, ईडब्ल्यूएस वर्ग के विद्यार्थियों के लिए अलग हॉस्टल और तीन लाख से कम आय वाले सभी वर्गों के विद्यार्थियों के लिए छात्रवृति की मांग की है। एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे (Ashutosh Chauksey) के नेतृत्व में एनएसयूआई पूरे प्रदेश में इस मांग पत्र के माध्यम से छात्र संघ चुनाव की भी मांग कर रही है। यह अभियान पूरे प्रदेश में चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में आज प्रदेश अध्यक्ष के निर्देशानुसार और जिला अध्यक्ष अक्षय तोमर (Akshay Tomar) की सहमति से एमसीयू में यह अभियान की शुरुआत की गई है। यह अभियान पूरे हफ्ते चलाया जाएगा और छात्रों की मांगो को मजबूती से उठाया जाएगा। (सुधि पाठकों से अपील, हम पूर्व में धाराओं की व्याख्याओं के साथ समाचार देते रहे हैं। इसको कुछ अवधि के लिए विराम दिया गया है। आपको जल्द नए कानूनों की व्याख्या के साथ उसकी जानकारी दी जाएगी। जिसके लिए हमारी टीम नए कानूनों को लेकर अध्ययन कर रही हैं।)

खबर के लिए ऐसे जुड़े

NSUI News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: पत्नी के मायके जाने से दुखी पति ने फांसी लगाई
Don`t copy text!