Bhopal News: सावन के महीने में मंदिर को चोरों ने बनाया निशाना

Share

Bhopal News: शायद नागपंचमी को सोचकर तांबे के दो नाग को चोरों ने हाथ नहीं लगाया, दानपेटी में नकदी और कलश माइक समेत अन्य सामान बटोर ले गए

Bhopal News
स्टेशन बजरिया थाना, जिला भोपाल— फाइल फोटो

भोपाल। हिंदूओं के महत्वपूर्ण मास श्रावण सोमवार चल रहे हैं। इस दौरान शिव भक्तों की तरफ से उनकी भक्ति में कई आयोजन होते हैं। कांवड़ यात्रा, दुग्ध स्नान से लेकर भजन—कीर्तन होते हैं। मंदिर में काफी चहल—पहल भी होती है। यह जानते हुए भी चोरों ने एक शिव मंदिर को निशाना बनाया। यह वारदात भोपाल (Bhopal News) शहर के स्टेशन ब​जरिया थाना क्षेत्र की है। चोरों ने मंदिर में रखा सबकुछ सामान बटोरा लेकिन तांबे के बने दो नाग को हाथ भी नहीं लगाया।

पुलिस तक ऐसे पहुंचा था मामला

स्टेशन बजरिया (Station Bajariya) थाना पुलिस के अनुसार इस मामले की शिकायत ओमप्रकाश कुरील (Om Prakash Kuril) पिता स्वर्गीय दालचंद्र कुरील उम्र 68 साल ने दर्ज कराई है। वे स्टेशन बजरिया थाना क्षेत्र स्थित विजय नगर (Vijay Nagar) में रहते हैं। ओमप्रकाश कुरील पोस्ट आफिस (Post Office) से रिटायर कर्मचारी हैं। उन्होंने बताया कि उनके घर के सामने शिव मंदिर है। जिसकी देखभाल वे करते हैं। चोरों ने उसी मंदिर को निशाना बनाया। भजन के लिए लगाए गए माइक की यूनिट और तांबे के कलश को चोरी कर लिया। इसके अलावा दान पेटी की नकदी भी ले ली। इन सभी सामानों को बटोरने के बीच चोरों ने शिव पिंडी पर रखे तांबे के दो नाग को हाथ भी नहीं लगाया। पुलिस ने चोरी गए सामान की कीमत आठ हजार रूपए बताई है। चोरी की यह वारदात 06—07 अगस्त की दरिमयानी रात हुई थी। जिसकी रिपोर्ट 07 अगस्त को थाने में दर्ज कराई गई। पुलिस ने इस मामले में 181/24 में मुकदमा दर्ज कर लिया है। (सुधि पाठकों से अपील, हम पूर्व में धाराओं की व्याख्याओं के साथ समाचार देते रहे हैं। इसको कुछ अवधि के लिए विराम दिया गया है। आपको जल्द नए कानूनों की व्याख्या के साथ उसकी जानकारी दी जाएगी। जिसके लिए हमारी टीम नए कानूनों को लेकर अध्ययन कर रही हैं।)

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bangladesh Riot
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: सूदखोर से तंग आकर जहर पिया
Don`t copy text!