Bhopal Cheating News: आरपीएम सर्विस सेंटर मालिक के साथ 40 लाख रुपए का फर्जीवाड़ा

Share

Bhopal Cheating News: कोर्ट के बाहर हुए समझौते में आरोपी दोस्त ने देहांत होने के बाद डोरमेट हो चुके पिता के खाते का दे दिया था चेक, पुलिस ने दर्ज किया जालसाजी का प्रकरण

Bhopal Cheating News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई।

भोपाल। कारोबारियों के बीच हुए लेन—देन के एक विवादित मामले में पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है। यह घटना भोपाल (Bhopal News) शहर के शाहपुरा थाना क्षेत्र की है। जिसमें आरपीएम सर्विस सेंटर के मालिक के साथ 40 लाख रुपए का फर्जीवाड़ा किया गया है। पुलिस ने प्रकरण दर्ज करने के बाद आगे की पड़ताल शुरु कर दी है।

पहले ही नीयत नहीं थी साफ

शाहपुरा (Shahpura) थाना पुलिस के अनुसार अनुराग पटेल (Anurag Patel) पिता सुमेर पटेल उम्र 34 साल थाना क्षेत्र में स्थित ग्रीन हाईट कॉलोनी (Green Height Colony) में रहते हैं। अनुराग पटेल का आरपीएम (RPM Service Center) नाम से सर्विस सेंटर है। उनके करीबी दोस्त विभू मौर्य (Vibhu Mourya) थे। जिसे कारोबर में मदद के लिए 73 लाख रुपए उधार दिए थे। उधार दी गई रकम में से तेरह लाख रूपए विभू मौर्य ने वापस कर दिए थे। बाकी की रकम देने के लिए उसने अपने पिता के नाम पर खुले खाते का चेक थमा दिया। यह खाता आंध्रा बैंक (Andhra Bank) में था जो अब यूनियन बैंक आफ इंडिया (Union Bank Of Bank) में समायोजित हो गया है। खाते में वह चेक डाला तो पता चला उसमें रकम पर्याप्त नहीं हैं। इसलिए अनुराग पटेल ने जिला न्यायालय में चेक बाउंस का केस लगा दिया। जिसमें विभू मौर्य के पिता को आरोपी बनाया गया। पेशी के दौरान विभू मौर्य के पिता का देहांत हो गया। उनके निधन होने के बाद उसने कोर्ट के बाहर अनुराग पटेल से समझौता किया। जिसमें उसने कहा कि वह 60 लाख रुपए की बजाय 40 लाख रुपए का भुगतान कर देगा। उसमें पीड़ित ने सहमति देते हुए चेक लेना स्वीकार लिया। आरोपी विभू मौर्य ने जिस खाते का चेक दिया वह पता चला कि पहले ही बंद हो चुका है। इसके बाद पीड़ित ने पुलिस थाने में जाकर एफआईआर दर्ज कराई। मामले की जांच एसआई उपेंद्र सिंह (SI Upendra Singh) कर रहे है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 242/24 में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cheating News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: युवती के साथ छेड़छाड़
Don`t copy text!