Bhopal News: ठेकेदार के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया प्रकरण 

Share

Bhopal News: दो सप्ताह पूर्व करंट से झुलसकर श्रमिक की हो गई थी मौत, पुलिस ने जांच के बाद दर्ज किया मुकदमा

Bhopal News
निशातपुरा थाना, जिला भोपाल— फाइल फोटो

भोपाल। निर्माणाधीन मकान में काम करते वक्त करंट से झुलसकर मजदूर की हुई मौत के मामले में पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है। यह घटना भोपाल (Bhopal news) शहर के निशातपुरा थाना क्षेत्र में हुई थी। पुलिस ने जांच के बाद ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की है। पुलिस का कहना है कि मजदूर को सुरक्षा उपकरण कार्य करने के दौरान मुहैया नहीं कराए गए थे।

इस तरह से हुई थी घटना

निशातपुरा (Nishatpura) थाना पुलिस के अनुसार हादसे में असलम खान (Aslam Khan) पिता इसराईल खान उम्र 37 साल की मौत हो गई थी। उसे हाईटेंशन लाइन का करंट लगा था। वह श्यामला हिल्स (Shyamla Hills) स्थित पॉलीटेक्निक चौराहे नजदीक रहता था। असलम खान निर्माणाधीन मकान में सरिया बिछाने का काम कर रहा था। यह काम करोद (Karond) में चल रहा था। घटना 01 जुलाई को हुई थी। वह जब लोहे का सरिया छत छालने के लिए बिछा रहा था तभी हाईटेंशन लाइन से वह टच हो गया। उसको इलाज के लिए हमीदिया अस्पताल (Hamidia Hospital) ले जाया गया। इलाज के दौरान उसकी 05 जुलाई की दोपहर बारह बजे मौत हो गई। इस मामले की जांच एएसआई उमेश कुमार (ASI Umesh Kumar) कर रहे हैं। निशातपुरा पुलिस मर्ग 47/24 दर्ज कर मामले की जांच कर रही थी। यह जांच पूरी करने के बाद पुलिस ने 18 जुलाई को ठेकेदार इसराईल उद्दीन के खिलाफ मुकदमा 657/24 दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि यदि उसने सुरक्षा उपकरण मुहैया कराए होते तो यह हादसा नहीं होता।
(सुधि पाठकों से अपील, हम पूर्व में धाराओं की व्याख्याओं के साथ समाचार देते रहे हैं। इसको कुछ अवधि के लिए विराम दिया गया है। आपको जल्द नए कानूनों की व्याख्या के साथ उसकी जानकारी दी जाएगी। जिसके लिए हमारी टीम नए कानूनों को लेकर अध्ययन कर रही हैं।)

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Cyber Fraud: दोस्त बनकर कांफ्रेंस में लिया फिर...
Don`t copy text!