Bhopal News: घरेलू हिंसा की शिकार बनीं मुस्लिम महिला 

Share

Bhopal News: शादी के चार महीने बाद पति ने दिखाए अपने रंग, परिवार ने समझाया जब वह नहीं माना तो थाने पहुंचा मामला

Bhopal News
File Image

भोपाल। घरेलू हिंसा (Muslim Family Domestic Violence) की शिकार एक महिला ने पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़ित महिला मुस्लिम हैं। यह मामला भोपाल (Bhopal News) शहर के शाहजहांनाबाद थाना क्षेत्र का है। पति उससे मारपीट करने के अलावा उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित भी कर रहा था।

इन धाराओं में दर्ज किया गया प्रकरण

शाहजहांनाबाद थाना पुलिस के अनुसार मामला 17 फरवरी 2024 से 11 जून 2024 के बीच का है। जिसकी शिकायत 23 वर्षीय विवाहिता ने पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। विवाहिता शाहजहांनाबाद थाना क्षेत्र में ही रहती है। पीडिता घरेलू काम करती है। उसकी फरवरी, 2024 में मुस्लिम रीति रिवाज से शादी (Muslim Community News) हुई थी। शादी के बाद पत्नी को आरोपी पति मायके से दहेज न लेकर आने को लेकर उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित करता था। पति बेकरी में काम करता है। जब पति नहीं माना तो उसने पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया। इस मामले की जांच एसआई योगिता जैन (SI Yogita Jain) कर रही हैं। पुलिस ने 341/24 धारा 498—ए (प्रताड़ना) का मुकदमा दर्ज किया है। जबकि पीड़िता नव विवाहिता है। पुलिस दहेज की बात कर रही है लेकिन, दहेज अधिनियम की धारा ही एफआईआर से गायब हैं।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Theft Case: चोरों को घरों में जेवर—नगदी की बजाए मिल रहे गेहूं—चावल
Don`t copy text!