Indore News: पीएनबी लूट का खुलासा 

Share

Indore News: सेना से सेवानिवृत्त सिपाही ने दिया था वारदात को अंजाम, मकान से पत्नी की निशानदेही पर बरामद हुई आधी रकम, गिरफ्तारी के भय से उत्तर प्रदेश भागा, क्राइम ब्रांच की टीम पीछा कर रही

Indore News
इंदौर सीपी राकेश गुप्ता जो पत्रकारों को पीएनबी लूट मामले का खुलासा करने पहुंचे। चित्र पुलिस मुख्यालय की तरफ से जारी।

भोपाल/इंदौर। पंजाब नेशनल बैंक में हुई 6 लाख 64 हजार रुपए की सनसनीखेज लूट का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। इसके लिए कई थानों की टीम और सायबर क्राइम की टीम पड़ताल कर रही थी। यह सनसनीखेज वारदात इंदौर (Indore News) शहर के विजय नगर थाना क्षेत्र में हुई थी। इस खुलासे के लिए घटनास्थल से लेकर आरोपी के घर तक करीब 1172 सीसीटीवी कैमरे खंगाले थे। पुलिस को हरे रंग की बाइक का पता चला था। जिसके लिए करीब 100 घरों में जाकर छानबीन की थी। पुलिस ने पंजाब नेशनल बैंक से लूटे तीन लाख रूपये और घटना में प्रयुक्त 315 बोर की लायसेंसी बंदूक बरामद कर ली है।

यह है वह आरोपी जिसकी पुलिस को है तलाश

पुलिस ने घटना में उपयोग की गई रैनकोट, जूते, बैग भी बरामद किया है। आरोपी पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) के पास ही गार्ड की नौकरी भी करता था। वहां बैठकर ही उसने बैंक की रैकी की थी और लूट की योजना बनाई थी। लूट की वारदात 16 जुलाई की शाम करीब साढ़े चार बजे हुई थी। बैंक स्कीम न 54 विजय नगर (Vijay Nagar) थाना क्षेत्र में हैं। लूट की वारदात को चार मिनट में अंजाम दिया गया था। फुटेज देखते देखते बापट चौराहे तक पहुंची पुलिस। फिर वहां से एम आर 10 पकडकर गौरी नगर, दीनदयाल उपाध्याय नगर, लवकुश आवास विहार, अभिनंदन नगर, गौरीनगर से वीणा नगर, वीणा नगर से श्याम नगर तक पहुंची। श्याम नगर पहुंचने के बाद घटना में प्रयुक्त हरे रंग की बाइक को घरों में झांक—झांककर देखा गया। इस मामले का आरोपी अरूण कुमार सिंह (Arun Kumar Singh) पिता चन्द्रपाल सिंह है। वह फिलहाल अपने घर से गायब है। वह पत्नी को लूटी गई रकम में से आधा पैसा देकर रात ही फरार हो गया था। पत्नी प्रीति सिंह (Preeti Singh) ने बताया कि यह रकम पति ने शाम पांच बजे देकर चला गया। पत्नी ने उसके पहने हुए कपड़े की भी जानकारी दी। आरोपी उत्तर प्रदेश के एटा जिले में स्थित नया गांव अलीगंज में रहता है। वह सेना का भूतपूर्व सैनिक है।
(सुधि पाठकों से अपील, हम पूर्व में धाराओं की व्याख्याओं के साथ समाचार देते रहे हैं। इसको कुछ अवधि के लिए विराम दिया गया है। आपको जल्द नए कानूनों की व्याख्या के साथ उसकी जानकारी दी जाएगी। जिसके लिए हमारी टीम नए कानूनों को लेकर अध्ययन कर रही हैं।) 

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Indore News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: दामाद ने वृद्ध सास को पीटा
Don`t copy text!