Bhopal News: तीन चोरों ने कबूली आधा दर्जन वारदातें

Share

Bhopal News: क्राइम ब्रांच की मदद से हुआ खुलासा, कई कैमरे समेत करीब सात लाख रुपए का माल बरामद किया

Bhopal News
निशातपुरा थाना, जिला भोपाल— फाइल फोटो

भोपाल। क्राइम ब्रांच की मदद से निशातपुरा थाना पुलिस ने तीन सदस्यीय एक चोर गिरोह को बेनकाब किया है। आरोपी दुकानों को टारगेट करते थे। इनमें कई मामलों (Bhopal News) की एफआईआर थानों में दर्ज भी नहीं की गई थी। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से करीब सात लाख रुपए का माल बरामद किया है।

पुलिस को ऐसे मिले थे सुराग

निशातपुरा (Nishatpura) थाने में 9 अगस्त को शिव नगर निवासी राज मिश्रा (Raj Mishra) ने चोरी का प्रकरण दर्ज कराया था। उसकी दुकान में सेंध लगाकर कैमरे, बैग, स्मार्ट वॉच, प्ले स्टेशन गेम, मोबाईल फोन और डीजे मशीन समेत अन्य सामान ले गए थे। इसी मामले की जांच में पुलिस को आरोपियों के सीसीटीव्ही फुटेज मिले थे। आरोपी प्रीतम रैकवार (Preetam Raikwar) को हिरासत में लिया गया। वह सस्ते दाम पर सामान बेचने के लिए घूम रहा था। उसने अपने दो अन्य साथियों राजा ठाकुर (Raja Thakur) और अनुज उर्फ अन्न श्रीवास के नाम का खुलासा किया। पुलिस रिमाण्ड लेकर हुई पूछताछ में आरोपियों ने निशातपुरा थाना क्षेत्र की पांच अन्य चोरी की वारदात को करना कबूला। आरोपी शातिर बदमाश है। उनके खिलाफ संगठित अपराध की धारा 112 बीएनएस के तहत भी कार्रवाई करने की तैयारी पुलिस ने शुरु कर दी है। पुलिस ने बताया कि प्रीतम रैकवार पिता प्यारेलाल रैकवार उम्र 20 साल यहां छोला मंदिर स्थित अंजली यादव स्कूल के पास प्रीत नगर (Preet Nagar) में रहता है। वहीं राजा खंगार उर्फ राजा ठाकुर पिता मोहर सिंह ठाकुर उम्र 19 साल छोला मंदिर स्थित शिव शक्ति नगर (Shiv Shakti nagar) में रहता है। तीसरा आरोपी अनुज श्रीवास उर्फ अन्नू (Anuj Shrivas@Annu) पिता विजय वीर सिंह उम्र 20 साल भी शिव शक्ति नगर में रहता है। (सुधि पाठकों से अपील, हम पूर्व में धाराओं की व्याख्याओं के साथ समाचार देते रहे हैं। इसको कुछ अवधि के लिए विराम दिया गया है। आपको जल्द नए कानूनों की व्याख्या के साथ उसकी जानकारी दी जाएगी। जिसके लिए हमारी टीम नए कानूनों को लेकर अध्ययन कर रही हैं।)

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: पिता—पुत्र को तलवार मारी
Don`t copy text!