MP Corrupt Officer: जीएसटी अधीक्षक रिश्वत लेते गिरफ्तार

Share

MP Corrupt Officer: इंदौर लोकायुक्त पुलिस ने लगातार दूसरे दिन बड़े अफसर के खिलाफ कार्रवाई करके चौकाया

MP Corrupt Officer
सांकेतिक चित्र, ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल/इंदौर। इंदौर लोकायुक्त पुलिस की टीम दो दिनों से लगातार धमाके कर रही है। उसने एक दिन पहले एमपीईबी के जूनियर इंजीनियर और आउटसोर्स कर्मचारी को रिश्वत लेते पकड़ा था। उसके अगले दिन जीएसटी के अधीक्षक (MP Corrupt Officer) को रिश्वत लेते हुए दबोच लिया। हालांकि पद के मुकाबले अफसर घूस की काफी छोटी रकम लेते दबोच लिए गए। जिसमें उनकी विभाग में ही काफी किरकिरी हो गई।

इस कारण अफसर मांग रहे ​थे रिश्वत

लोकायुक्त पुलिस (Lokayukta Police) ने बताया कि जिसे पकड़ा गया वह कार्यालय सहायक आयुक्त केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर तथा उत्पाद शुल्क (CGST) में पदस्थ है। उसके पास खंडवा जिले की जिम्मेदारी है। आरोपी अधीक्षक के पद पर तैनात मुकेश त्रिपाठी (Mukesh Tripathi) है। वे 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़े गए। इसके संबंध में शिकायत राहुल बिरला (Rahul Birla) ने की थी। वे खरगौन (Khargaun) जिले के सनावद में रहते हैं। वह GST रिटर्न और अकाउंटिंग का काम करते हैं। उनकी फर्म लक्ष्य एकाउंटिंग सॉल्यूशन है जो सनावद में है। सुपरिंटेंडेंट मुकेश त्रिपाठी ने एक मेडिकल फर्म के रजिस्ट्रेशन को सस्पेंड कर दिया था। जिसे रिबोक करना था। इसके अलावा तीन फर्मों में पते, मोबाइल नंबर बदलने थे। इसके लिए वह रिश्वत ले रहे थे। इस संबंध में शिकायत एसपी लोकायुक्त राजेश सहाय (SP Rajesh Sahay) से की थी। आरोपी को 25 अक्टूबर को उनके दफ्तर में ही दबोचा गया। लोकायुक्त पुलिस ने उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की है। (सुधि पाठकों से अपील, हम पूर्व में धाराओं की व्याख्याओं के साथ समाचार देते रहे हैं। इसको कुछ अवधि के लिए विराम दिया गया है। आपको जल्द नए कानूनों की व्याख्या के साथ उसकी जानकारी दी जाएगी। जिसके लिए हमारी टीम नए कानूनों को लेकर अध्ययन कर रही हैं।)

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Corrupt Officer
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: रेलवे ओव्हरब्रिज पर खड़े युवक को चाकू मारा
Don`t copy text!