Bhopal News: रिकवरी के लिए पहुंचे बिजली विभाग के अमले पर हमला

Share

Bhopal News: तीन हजार रुपए का बिल जमा नहीं करने पर काटा गया था कनेक्शन, बिजली चोरी करने की सूचना पर कार्रवाई करने पहुंचा था अमला

Bhopal News
निशातपुरा थाना, जिला भोपाल— फाइल फोटो

भोपाल। बिजली चोरी करके घर को रोशन करने वाले एक एक परिवार ने बिजली विभाग के अमले पर हमला कर दिया। यह घटना भोपाल (Bhopal News) शहर के निशातपुरा थाना क्षेत्र में हुई है। जिस परिवार ने हमला किया उसका पूर्व में 77 हजार रुपए से अधिक ​का बिल बकाया होने पर भी दो महीने पहले बिजली विभाग ने प्रकरण बनाया था। पुलिस ने इस मामले में प्रकरण दर्ज कर लिया है।

प्लास से वार किया

निशातपुरा (Nishatpura) थाना पुलिस के अनुसार यह घटना 27 सितंबर को हुई थी। जिसके संबंध में भानपुर जोन कार्यालय से एक प्रतिवेदन पुलिस थाने में आया था। उसके आधार पर प्रकरण 868/24 दर्ज कर लिया है। घटना जिया कॉलोनी (Jiya Colony) और नवाब कॉलोनी (Nawab Colony) में हो रही रुटीन चैकिंग के दौरान हुई। हमलावर के नाम गोलू, बाबू नाई सामने आए हैं। बिजली विभाग (Electricity Department) का दस्ता चैकिंग और राजस्व वसूली के लिए निकला था। अमले में सहायक प्रबंधक नितिन यादव (Nitin yadav) , लाइनमैन मोहम्मद नईम, लाइन कर्मचारी गोविंद राठौर, कृष्णा तिवारी और भूरा कुशवाहा थे। जिया कॉलोनी में एसएल शर्मा (SL Sharma)  के नाम पर कनेक्शन है। फिलहाल यहां पर मलका पत्नी आसिफ रहती हैं। यह वार्ड—66 में आता है। बिजली विभाग ने 2948 रुपए का बकाया होने पर काट दिया गया। इसी कनेकशन को चैक करने अमला पहुंचा तो वहां चोरी से बिजली चलती पाई गई। इससे पहले बिजली विभाग ने 13 जुलाई को करीब 77 हजार रुपए की बिलिंग की थी। उसी वक्त कार्रवाई करते वक्त एक लड़का हाथ में प्लास लेकर आया। उसने बिजली के तार को काट दिया। इसके अलावा गोविंद राठौर (Govind Rathore) की गर्दन दबोच ली। तभी गोलू ने भी हमला कर दिया। वहां अन्य लोगों ने भी अमले पर हमला किया। अमले ने इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाकर भी थाना पुलिस कोदिया है। शिकायत भानपुर जोन के प्रबंधक ने दर्ज कराई है। (सुधि पाठकों से अपील, हम पूर्व में धाराओं की व्याख्याओं के साथ समाचार देते रहे हैं। इसको कुछ अवधि के लिए विराम दिया गया है। आपको जल्द नए कानूनों की व्याख्या के साथ उसकी जानकारी दी जाएगी। जिसके लिए हमारी टीम नए कानूनों को लेकर अध्ययन कर रही हैं।)

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News : सड़क दुर्घटना में जख्मी दो व्यक्तियों की मौत 
Don`t copy text!