Harda News: अतिक्रमण पर बुलडोजर नहीं चला तो राजधानी में करेंगे प्रदर्शन

Share

Harda News: जिस युवक की हत्या हुई उसके मामले में पुलिस थाने ने दर्ज किया था सामान्य मारपीट की धाराओं में प्रकरण, दूसरे पक्ष की तरफ से दर्ज कराई एट्रो सिटी की एफआईआर को झूठी बताकर हटाने की पीड़ित पक्ष की मांग, परिजनों ने दी आमरण अनशन की चेतावनी

Bhopal News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल/हरदा। प्रदेश में हरदा जिले की खिरिकिया में स्थित अनाज मंडी को सबसे बड़ी माना जाता है। यह खिरकिया पिछले चार दिनों से भीतर ही भीतर सुलग रहा है। इसकी वजह गणेश विसर्जन वाले दिन रोहित ठाकुर की हत्याकांड है। इस बात को लेकर दो दिन पहले खंडवा हाईवे पर जमकर जाम भी लगाया गया था। इस मामले (Harda News) में छीपाबड़ थाना पुलिस की गंभीर लापरवाही सामने आ रही है। जिसको अफसरों ने काफी दबाने का प्रयास किया। हालांकि परिजनों के दबाव में 21 सितंबर को थाना प्रभारी समेत आठ पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है। हालांकि इस कार्रवाई से भी परिजन अभी संतुष्ट नहीं हैं। परिजनों का कहना है कि उनकी चार मांगों में से किसी को भी अनदेखा किया तो वे राजधानी भोपाल में आकर सीएम हाउस का घेराव करेंगे।

पुलिस ने दर्ज किया था काउंटर मामला जिसको लेकर चल रही है नाराजगी

यह जानकारी देते हुए अभय सिंह ठाकुर (Abhay Singh Thakur) ने बताया कि परिजन की पहली मांग है कि दोषियों को फांसी दिलाई जाए। दूसरी मांग एट्रोसिटी का दर्ज प्रकरण वापस लेना है। जबकि तीसरी मांग उस पुलिसकर्मियों को हटाने की है जिसने एफआईआर दर्ज की थी। पीड़ित परिवार की चौथी मांग है कि आरोपियों ने घरों के बाहर अतिक्रमण कर रखे हैं। उन्हें प्रशासन बुलडोजर चलाकर ध्वस्त करे। इधर, हरदा एसपी ने ​छीपाबड़ थाना प्रभारी मनोज सिंह (TI Manoj Singh) को लाइन हाजिर कर दिया है। इसके अलावा एक एसआई, चार एएसआई, एक हवलदार और एक आरक्षक को लाइन अटैच किया है। मनोज सिंह की जगह थाने की कमान मुकेश गौड (Mukesh Gaud) को सौंपी गई है। वे इससे पहले सिराली थाने के प्रभारी थे। परिजन इस कार्रवाई से भी संतुष्ट नहीं हैं। तनाव की स्थिति को देखते हुए भारी पुलिस बल निगरानी कर रहा है। इससे पहले 18 सितंबर को ​छीपाबड़ थाना पुलिस ने मारपीट का काउंटर केस दर्ज किया था। जिसमें रोहित चौहान (Rohit Chauhan) की मौत केे मामले में एट्रोसिटी का प्रकरण दर्ज है। इसको लेकर पीड़ित परिवार का कहना है कि आरोपियों ने पहले हमला किया उसके बाद थाने में जाकर प्रकरण दर्ज कराया था।

पुलिस ने यह दर्ज किया था प्रकरण जिसमें थाने के अफसर नपे

छीपाबड़ (Chhipabad) थाना पुलिस ने संजय श्रीवास्तव (Sanjay Shrivastav) पिता रामलखन श्रीवास्तव उम्र 50 साल की शिकायत पर प्रकरण 346/24 दर्ज किया था। इस मामले (Harda News) में पुलिस ने सामान्य मारपीट की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया था। वार्ड—6 में रहने वाले संजय श्रीवास्तव ने बताया था कि उसके भतीजे ऋषभ ​श्रीवास्तव, रोहित चौहान, देवा ठाकुर और राखी के साथ मारपीट की गई थी। इसी बात को लेकर 17—18 सितंबर की दरमियानी रात लगभग तीन बजे उसके घर के सामने आरोपी मान सिंह ठाकुर (Maan Singh Thakur) , उसका भतीजा रोहित ठाकुर (Rohit Thakur) और देवा ठाकुर (Deva Thakur) राखी आए। वे भतीजे की तरफ से रिपोर्ट करने से नाराज थे। गाली—गलौज करते हुए हमला किया। रोहित और देवा ने कोई लोहे की धारदार वस्तु से हमला किया था। मामले की जांच करने एएसआई देवकरण उईके (ASI Devkaran Uikey) पहुंचे थे। मारपीट में बीचबचाव करते वक्त पीड़िता की पत्नी सुनीता श्रीवास्तव, (Sunita Shrivastav)  आदर्श कैथवास भी जख्मी हुए थे। इससे पहले छीपाबड़ थाने में ही प्रकरण 345/24 दर्ज किया गया था। जिसमें बताया गया कि आदर्श कैथवास (Adarsh Kaithwas) गणेश विसर्जन करके वापस लौटा था। वंदना होटल (Vandna Hotel) के पास ऋषभ कैथवास, रोहित ठाकुर, देवा ठाकुर और राखी मराठा ने हमला किया। आरोपियों का कहना था कि उनके डीजे के सामने वह अपना डीजे तेज नहीं बजा सकते। इसी एफआईआर को लेकर विवाद की वजह बनी हुई है। (सुधि पाठकों से अपील, हम पूर्व में धाराओं की व्याख्याओं के साथ समाचार देते रहे हैं। इसको कुछ अवधि के लिए विराम दिया गया है। आपको जल्द नए कानूनों की व्याख्या के साथ उसकी जानकारी दी जाएगी। जिसके लिए हमारी टीम नए कानूनों को लेकर अध्ययन कर रही हैं।)

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Harda News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Court News: नाबालिग से अप्राकृतिक कृत्य का आरोपी दोषी करार 
Don`t copy text!