MP Bribe News: बाल विकास परियोजना का बाबू रिश्वत लेते पकड़ाया

Share

MP Bribe News: पोषण आहार की राशि जारी करने के बदले में मांग रहा था दस हजार रुपए का कमीशन, दूसरी किस्त लेते गिरफ्तार

MP Bribe News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाईन टीसीआई।

ग्वालियर/भोपाल। बाल विकास परियोजना का क्लर्क रिश्वत लेते हुए पकड़ाया है। यह कार्रवाई ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस की टीम ने की है। आरोपी अशोक नगर (MP Bribe News) जिले में स्थित एकीकृत बाल विकास परियोजना कार्यालय में तैनात है। उसको दूसरी किस्त लेते वक्त दबोचा गया।

इतनी रकम वह पहले ले चुका था

लोकायुक्त पुलिस (Lokayukta Police) की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार इस मामले की शिकायत रामप्रसाद अहिरवार (Ram Prasad Ahirwar) पिता नत्थू सिंह अहिरवार उम्र 66 साल ने दर्ज कराई थी। वह अशोक नगर (Ashok Nagar) जिले में स्थित बहादुरपुर (Bahadurpur) तहसील के ग्राम बरखेड़ा का रहने वाला है। रामप्रसाद अहिरवार ने बताया कि उसको पोषण आहार (Nutrition Food) की राशि जारी हुई है। यह रकम उसके खाते में डालने के एवज में क्लर्क अनिल कुमार पाठक (Anil Kumar Pathak) दस हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा है। वह पहले तीन हजार रुपए उसे दे चुका था। बाकी सात हजार रुपए नहीं देने पर रकम जारी नहीं कर रहा है। यह पता चलने के बाद शिकायत की तस्दीक की गई। इसके बाद मुंगावली (Mungawali) में स्थित एकीकृत बाल विकास परियोजना कार्यालय में सात हजार रुपए लेकर रामप्रसाद अहिरवार पहुंचा। इसी बीच आरोपी बाबू को दबोच लिया गया। लोकायुक्त ग्वालियर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की है। यह कार्रवाई डीएसपी विनोद सिंह कुशवाह, राघवेंद्र सिंह तोमर और इंस्पेक्टर बृजमोहन नरवरिया की टीम ने अंजाम दी। (सुधि पाठकों से अपील, हम पूर्व में धाराओं की व्याख्याओं के साथ समाचार देते रहे हैं। इसको कुछ अवधि के लिए विराम दिया गया है। आपको जल्द नए कानूनों की व्याख्या के साथ उसकी जानकारी दी जाएगी। जिसके लिए हमारी टीम नए कानूनों को लेकर अध्ययन कर रही हैं।)

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Bribe News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: शादी के डेढ़ साल बाद युवती ने लगाई फांसी
Don`t copy text!