Bhopal News: पति—पत्नी ने फांसी लगाई 

Share

Bhopal News: बूढ़ी मां ने फंदे पर शव को लटके देखा, पिता फंदे से उतारकर हमीदिया अस्पताल लेकर पहुंचा, पारिवारिक कलह को बताया जा रहा कारण

Bhopal News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। पति—पत्नी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। यह घटना भोपाल (Bhopal News) शहर के टीला जमालपुरा थाना क्षेत्र के हरिजन बस्ती में हुई है। फिलहाल आत्महत्या की कोई ठोस वजह सामने नहीं आई है। परिवार गरीब है जो हम्माली का काम करता है। घटनास्थल का एफएसएल के अफसरों ने परीक्षण भी कर लिया है। पुलिस को अब तक कोई संदिग्ध अवस्था नहीं मिल रही है।

थाने पहुंचने की बात पर यह बोलीं थाना प्रभारी

टीला जमालपुरा (Teela Jamalpura) थाना प्रभारी सरिता वर्मन (TI Sarita Verman) के मुताबिक हमीदिया अस्पताल (Hamidia Hospital) से डॉक्टर संजीव जैन ने खबर दी थी कि पप्पू बाल्मिकी (Pappu Valmiki) दो व्यक्तियों को बेसुध अवस्था में लेकर आया था। वह उन्हें बेटा—बहू बोलकर उचार के लिए लेकर आया है। दोनों व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। गले में फांसी लगने के निशान दिख रहे है। जिसके बाद एसीपी शाहजहांनाबाद निहित उपाध्याय (ACP Nihit Upadhyay) और थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे। घटनास्थल का एफएसएल से भी परीक्षण कराया गया। घटना थाना क्षेत्र के हरिजन बस्ती में हुई है। मृतक की पहचान 29 वर्षीय अजय वाल्मिकी (Ajay Walmiki) और 28 वर्षीय दामिनी वाल्मिकी (Damini Walmiki) के रुप में हुई। दोनों ने चार साल पहले शादी की थी। दोनों के दो मासूम बच्चे भी है। वे जहां रहते थे उसके ही नजदीक माता—पिता भी रहते थे। अजय वाल्मिकी पिता के साथ हम्माली का काम करता था। वह गुरुवार को काम पर नहीं गया था। बेटा—बहू का भोजन माता—पिता के घर ही बनता था और वहां भोजन करते थे। बेटा—बहू ने कल भोजन नहीं किया था तो उसकी मां दोपहर तीन बजे कमरे पर पहुंची। वहां दोनों फांसी के फंदे पर लटके मिले थे। थाना प्रभारी का कहना है कि किसी तरह का सुसाइड नोट नहीं मिला है। प्राथमिक जांच में पति—पत्नी के बीच अक्सर पारिवारिक कलह होने की बात सामने आई है। इधर, पुलिस सूत्रों ने बताया कि पति—पत्नी दो दिन पूर्व थाने भी गए थे। हालांकि थाना प्रभारी ने इस बात से इंकार करते हुए बताया कि अभी वह रिकॉर्ड देखकर इस संबंध में आधिकारिक बयान दे सकेंगे। पति—पत्नी के शव का पीएम शुक्रवार को किया जाएगा। मामले की जांच करने के लिए एएसआई बीआर सूर्यवंशी (ASI BR Suryavanshi) को भेजा गया है। टीला जमालपुरा पुलिस मर्ग 10—11/24 दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। (सुधि पाठकों से अपील, हम पूर्व में धाराओं की व्याख्याओं के साथ समाचार देते रहे हैं। इसको कुछ अवधि के लिए विराम दिया गया है। आपको जल्द नए कानूनों की व्याख्या के साथ उसकी जानकारी दी जाएगी। जिसके लिए हमारी टीम नए कानूनों को लेकर अध्ययन कर रही हैं।)

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: नाबालिग से दुराचार का वीडियो बनाया
Don`t copy text!