Bhopal Loot News: सवा पांच लाख रुपए की लूट में दोस्त ही निकला गद्दार

Share

Bhopal Loot News: सेकंड हैंड खरीदी थी टैक्सी जिसकी ईएमआई नहीं भर पाने के कारण योजना बनाई, वारदात में शामिल तीन अन्य भी गिरफ्तार, बैंक से दो बाइक के जरिए किया जा रहा था पीछा

Bhopal Loot News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। राजधानी में दिनदहाड़े हुई सवा पांच लाख रुपए की लूट का खुलासा पुलिस ने चौबीस घंटे के भीतर में कर दिया। यह खबर पुलिस पड़ताल में छुपाई गई तकनीकी जांच के चलते सनसनीखेज भी बन गई थी। वारदात भोपाल ( Bhopal Loot News) शहर के हबीबगंज थाना क्षेत्र में हुई थी। जिसमें पुलिस को शुरुआती जांच में ही लिंक मिल चुकी थी। जिसके संबंध में पुलिस ने तत्काल में मीडिया से उसको छुपाए रखा। अब चौबीस घंटे बाद उसका खुलासा करते हुए चार आरोपियों को बेनकाब किया। इसमें मुख्य साजिशकर्ता पीड़ित कारोबारी के बेटे का करीबी दोस्त निकला। वह घटना के वक्त बैंक से पैसा निकालने तक मौजूद था। यह बात शुक्रवार को मीडिया से साझा नहीं की गई थी।

पुलिस कमिश्नर बोले 30 हजार का ईनाम मिलेगा

वारदात का खुलासा करने के लिए शनिवार दोपहर एक बजे पुलिस कमिश्नरेट कार्यालय में मीडिया को बुलाया गया। जिसमें सीपी हरिनारायण चारी मिश्र (CP Harinarayan Chai Mishra )बोले हमारे लिए यह वारदात चैलेंज वाली थी, क्योंकि एक दिन पहले ही बैंकों की सुरक्षा को लेकर बैठक बुलाई गई थी। जिसमें बैंक परिसरों में सिक्योरिटी गार्ड और सीसीटीवी कैमरे लगाने को लेकर चिंतन किया गया था। उन्होंने बताया जाकिर रजा (Zaqir Raza) पिता अब्दुल सत्तार रजा जो मालवीय नगर (Malviya Nagar) में स्थित श्रीराम अपार्टमेंट (Shriram Appartment) में रहते हैं उसके साथ वारदात हुई थी। उसके पिता और उसका पुलिस की तरफ से परिवर्तित नाम दिया गया है। लूट की वारदात 02 अगस्त की दोपहर लगभग डेढ़ बजे हुई थी। वह अपने दोस्त अनश अली (Anas Ali) के साथ अरेरा कॉलोनी स्थित एयू बैंक (AU Bank) गया था। वहां से सवा पांच लाख रुपए निकालने के बाद अपनी एक्टिवा की डिग्गी में रकम रखी थी। कीलनदेव परिसर (Kilandev Parisar) के नजदीक तिराहे पर साँची पार्लर के पास दो नकाबपोश व्यक्तियों ने टक्कर मारकर उसे गिरा दिया। इसके बाद डिग्गी से रकम निकालकर भाग गए थे। पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता की धारा 309(4) के तहत प्रकरण 396/24 दर्ज कर जांच शुरु की। उन्होंने बताया कि लूट की योजना अनस अली के इशारे पर बनी थी। जिसका खुलासा करने वाली टीम को तीस हजार रुपए दिए जाएंगें। धरपकड़ में हबीबगंज थाना पुलिस के अलावा, क्राइम ब्रांच और सायबर क्राइम की भी टीम जुटी थी।

इन्हें ऐसे किया गया गिरफ्तार

पुलिस ने सीसीटीवी फुटैज खंगाले जिसके बाद दो संदिग्ध दूसरे स्कूटी वाहन में पीछा करते मिले। इसके अलावा उस दौरान मोबाइल कॉल लोकेशन भी देखी गई। यह कॉल लोकेशन अनश अली की थी जो पीड़ित के साथ बैंक से पैसा निकालते वक्त साथ में मौजूद था। उसके बाद उसने अपना रूट बदलकर दूसरे को भेज दिया था। अनश अली से पूछताछ करने पर उसने वारदात (Bhopal Loot News) करना कबूल लिया। उसने अपने साथियों अल्ताफ अंसारी (Altaf Ansari) , अयान और अल्फाज खान के नाम का खुलासा किया। आरोपियों को भारत टॉकीज के पास पुष्पा अपार्टमेंट (Pushpa Appartment) के खाली और सूने मैदान से पकड़ा गया। अल्फाज खान (Alfaz Khan) के कब्जे से तीन लाख रुपये बरामद हुए। वहीं अयान के पास से लूट के बांटे गये एक लाख रुपये मिले। अल्ताफ को सवा एक लाख रुपये मिले थे। पुलिस ने लूट में इस्तेमाल चाकू ओर मोपेड भी जब्त कर ली है। अनश अली ने बताया कि उसने कुछ महीने पहले कार खरीदी है। वह ओला—उबर में टैक्सी में लगी है। उसकी ईएमआई की किस्त भरने के लिए रकम की आवश्यकता थी। इसलिए उसने यह योजना बनाई। उसने बताया कि पीड़ित से पहचान डेढ़ साल पहले हुई थी। वह जानता था कि वह बैंक से पिता के कहने पर मोटी रकम निकालता है।

यह है वह टीम जिसने आरोपियों को दबोचा

Bhopal Loot News
लूट का खुलासा करने वाली हबीबगंज थाना पुलिस की टीम।

पुलिस ने लूट के इस मामले में आरोपी अनश अली पिता बाजिद अली उम्र 23 साल को गिरफ्तार किया है। वह टीला जमालपुरा (Teela Jamalpura) स्थित कांग्रेस नगर (Congress Nagar) में रहता है। इसी तरह दूसरा आरोपी अल्ताफ अंसारी पिता मोहम्मद मुश्ताक उम्र 20 साल है। वह ऐशबाग (Aishbag) थाना क्षेत्र स्थित कम्मू का बाग में रहता है। तीसरा आरोपी अल्फाज खान पिता सोहिल खान उम्र 24 साल है। वह तलैया (Tallaiya) थाना क्षेत्र स्थित भारत टाकिज खिल्ली खाना छोटी मस्जिद के पास रहता है। चौथा आरोपी अयान पिता रियाज उम्र 20 साल है। वह तलैया थाना क्षेत्र में किराये के मकान में रहता है। जांच में थाना प्रभारी हबीबगंज निरीक्षक अजय कुमार सोनी (TI Ajay Kumar Soni) , उनि अंकित बघेल, सउनि संतोष मरकाम, सउनि ओमपाल यादव, प्रआर 1711 आलोक शर्मा, प्रआर 69 धीरेन्द्र सिंह, प्रआर 3026 नागेद्र सिंह, प्रआर 3047 तरुण कुमार, प्रआर 626 राघवेन्द्र भास्कर, आर 3422 रामनरेश किरार, आर 302 हिरन और आर 3381 रामकुमार ने सराहनीय भूमिका निभाई।(सुधि पाठकों से अपील, हम पूर्व में धाराओं की व्याख्याओं के साथ समाचार देते रहे हैं। इसको कुछ अवधि के लिए विराम दिया गया है। आपको जल्द नए कानूनों की व्याख्या के साथ उसकी जानकारी दी जाएगी। जिसके लिए हमारी टीम नए कानूनों को लेकर अध्ययन कर रही हैं।)

यह भी पढ़ें:   RKDF College scam : पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह समेत अन्य आरोपियों को मिली क्लीनचिट

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhoal Loot News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!