Bhopal News: मकान मालिक और ठेकेदार पर एफआईआर

Share

Bhopal News: पिपलानी में स्थित रत्नागिरी के पास ढ़ाई महीने पहले हुई थी दुर्घटना, दूसरी मंजिल से गिरकर हुई थी मौत

Bhopal News
थाना पिपलानी, जिला भोपाल— फाइल फोटो

भोपाल। हादसे में हुई मौत के एक मामले में पुलिस ने जांच के बाद मकान मालिक और ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर की है। यह दुर्घटना भोपाल (Bhopal News) शहर के पिपलानी थाना क्षेत्र में हुई थी। जिसकी जांच पुलिस ढ़ाई महीने से कर रही थी। जांच के बाद पुलिस ने मकान मालिक के अलावा ठेकेदार को हादसे में हुई मौत के लिए जिम्मेदारा माना है।

मां ले गई थी गंभीर हालत में अस्पताल

पिपलानी (Piplani) थाना पुलिस ने 13 अप्रैल को मर्ग 26/24 दर्ज किया था। इसमें मयंक साहू (Mayank Sahu) पिता नाथूराम साहू उम्र 26 साल की मौत हो गई थी। वह छोला मंदिर थाना क्षेत्र स्थित कल्याण नगर (Kalyan Nagar) में रहता था। मामले की जांच एसआई अशोक शर्मा (SI Ashok Sharma) कर रहे थे। इस जांच के बाद पुलिस ने 29 जुलाई को प्रकरण 583/24 दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया कि मयंक साहू ठेकेदार अनिल लोधी (Anil Lodhi) के कहने पर रत्नागिरी (Ratnagiri) स्थित पूजा राठौर (Pooja Rathore) के निर्माणाधीन मकान में काम करने आया था। काम करते वक्त उसको सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम नहीं किए गए थे। जिस कारण दूसरी ​मंजिल से गिरकर उसकी मौत हो गई थी। पुलिस ने इस मामले में भवन मालिक के अलावा ठेकेदार रासलाखेड़ी निवासी अनिल लोधी पिता नवल सिंह लोधी उम्र 33 साल को आरोपी बनाया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 304—ए पूर्व में आईपीसी के तहत कार्रवाई की है। मयंक साहू को जख्मी हालत में इलाज के लिए उसकी मां शशि साहू (Shashi sahu) अस्पताल लेकर पहुंची थी। पुलिस ने उसकेे भी बयान दर्ज करने के बाद यह प्रकरण दर्ज किया है। (सुधि पाठकों से अपील, हम पूर्व में धाराओं की व्याख्याओं के साथ समाचार देते रहे हैं। इसको कुछ अवधि के लिए विराम दिया गया है। आपको जल्द नए कानूनों की व्याख्या के साथ उसकी जानकारी दी जाएगी। जिसके लिए हमारी टीम नए कानूनों को लेकर अध्ययन कर रही हैं।) 

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime : धरपकड़ में करीबी पर मेहरबान पुलिस, वीडियो वायरल हुआ तो अब दिखावे की जांच
Don`t copy text!